Google के first Page है आपकी posts to किसी को ये बाते न बताएं

 दोस्तो आप के मन में एक सवाल आता होगा की अगर आप एक ब्लॉगर है तो जरूर आता होगा की मुझे किसी को बताना चाहिए कि नही जब मेरा पोस्ट google के फर्स्ट page पर रैंक कर रही हो आज हम इसी के जवाब का उत्तर देंगे।

इमेज -न करे



आपका ब्लॉग पोस्ट अगर गूगल के फर्स्ट page पर है तो किसी को बताए की नही?

दो दोस्तो में आपको मेरा जवाब है की नही बताना चाहिए आप गूगल के फर्स्ट पेज पर आने के लिए कितनी मेहनत करते है अच्छी कीवर्ड रिसर्च करते है 

और पोस्ट लिखने के बाद 10-15 दिनों के अंदर आपको पोस्ट गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक होने लगे तो हम कितना खुश होते है लेकिन जब बाद में कहीं पर भी आपकी पोस्ट शो न हो तो इसके  कारण हो सकता है की 

आपके टारगेट कीवर्ड को किसी और ने आपने ब्लॉग पोस्ट में सामिल कर लिए है या फिर वो हमारी पोस्ट के हेडिंग के keyword को वो आपने ब्लॉग के कीवर्ड में use किया गया हो।


रियल लाइफ example


मैंने आपने सेकंड ब्लॉग में एक पोस्ट लिखा था झारखंड कांस्टेबल की job का फुल इंफॉर्मेशन दी थी उस ब्लॉग पोस्ट में और वो गुगल के फर्स्ट पेज पर second rank थी जो की मेरे लिए बड़ी उपलब्धि थी तो मैंने उसको आपने सोशल मीडिया ,और ब्लॉगर से रिलेटेड gourp था तो मैंने भी उसको शेयर कर दिया था तो मैंने देखा उस पोस्ट के कॉमेंट  में कई लोगो ने congratulations 👍 बधाई दी मैं भी खुश था ऐसा पहेली बार था।

फिर मैने कई दिनों के बाद देखा की मेरा वो गुगल के फर्स्ट पेज पर नही था क्योंकि किसी और ने उस  पर अपना आर्टिकल अपडेट दिया था।


मैंने detail   keyword को टारगेट किया था क्योंकि मुझे पता था की वो सरकारी नौकरी फॉर्म से संबंधित पोस्ट थी तो लोग ऑनलाइन फॉर्म सर्च करते है डिटेल कोई नही सर्च करता इसी लिए मैने detail को टारगेट किया था । जिसकी वजह से मेरी पोस्ट रैंक हो रही थी उसमे पोस्ट में पूरा एक्सप्लेन किया था।

फिर किसी ने पहले से ही us पर आर्टिकल लिखा था उसने आपने आर्टिकल को update कर दिया आपने पोट्स के tittle में डिटेल ऐड कर दिया जिसकी वजह से मेरी रैंकिंग dawn हो गई। 

जब मैंने उसके पोस्ट को देखा सोशल गैजेट में फेसबुक आईडी लिंक थी ओपन किया तो वो भी वही gourp का मेंबर था जिस में मैने वो पोस्ट शेयर की थी ।

इसलिए दोस्तो में आपसे यही कहूंगा को शेयर मत कीजिए इससे कई और भी नुक्सान हो। सकते है।


Ads पर क्लिक 


हां दोस्तो ऐसा बिल्कुल हो सकता है की वो आपके ब्लॉग में जो आपने ad लगाया है गूगल एडसेंस हो कोई और जब जानबूझ कर डायरेक्ट ad पर क्लिक कर देगा इससे आप का ऐडसेंस अकाउंट खतरे में आ सकता है।
















Post a Comment

Previous Post Next Post

Ads Inside Post